माता लक्ष्मी खुद भर देगी आपका घर पैसे से, बस आपको करना होगा ये उपाए !!!

दोस्तों हर मनुष्य की चाहत होती है अपार धन की प्राप्ति। लेकिन यह धन आपको सिर्फ चाहने  पर से नहीं मिलता है। इसके लिए आपको मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना बहुत जरूरी है। जिस घर में सफाई और पवित्रता होती है। उस घर की ओर महालक्ष्मी आकर्षित होती है।


 www.jaimaaambe.com

इसके साथ घर में कुछ खास जगहों की साफ सफाई से जुड़े उपाय किए जाए। तो उस घर की ओर महालक्ष्मी जल्दी आकर्षित होती है। इन उपायों से घर में पैसा टिकता है और  बरकत भी बढती  है।


आज हम आपको बताएंगे लक्ष्मी जी को खुश करने के लिए कुछ सरल उपाय। पहला  उपाय घर के बाहर कुमकुम या सिंदूर से स्वास्तिक बना दीजिए। स्वस्तिक ऐसी जगह बनाइए जहां पर पैर  ना लगे। इसके साथ ही आप रंगोली भी बना सकते हैं।

इस मंगल चिन्ह या रंगोली से लक्ष्मी जी प्रसन्न होती है और उस घर में लक्ष्मी जी की कृपा हमेशा बनी रहती है। दूसरा घर के किचन और पैसे रखने वाली जगह पर केसर और हल्दी से स्वास्तिक  बनाइए। और उसकी पूजा करें। ऐसा करने से घर में धन-धान्य और समृद्धि बनी रहती है।


 तीसरा घर में गौमूत्र छिड़कने से नकारात्मकता आलस्य और दरिद्रता दूर हो जाती है। इससे घर  की पवित्रता बनी रहती है। पवित्रता होने से घर में लक्ष्मी जी का वास रहता है।

चौथा घर के उत्तर पूर्वी कोने में गंगाजल छिड़क कर उसे पवित्र करें। घर के उस हिस्से में देवी देवताओं का वास रहता है। घर  के उस हिस्से में पूजा-पाठ होती है। तो उस घर में बरकत और शांति बनी रहती है।


पांचवा घर में पीने का पानी रखने वाली जगह पर झूठे गिलास न रखे।  वहां जूठे बर्तन भी नहीं रखने चाहिए। घर की इस जगह पर रोज गंगाजल छिडके, इससे कर कि यह जगह पवित्र रहती है। यह जगह पवित्र होने से मां लक्ष्मी जी प्रसन्न होती है और आपके घर में वास करती है। 

No comments

Powered by Blogger.