रिलेशनशिप में रहते हुए अपने पार्टनर से कभी भी ना बोलें यह बातें !

Do not ever talk to your partner while in relationships!
hindutva
आधुनिक  युग में आज हर कोई रिलेशनशिप में है रिलेशनशिप को बनाए रखने के लिए प्यार और विश्वास का होना बहुत ही जरुरी होता है यदि
रिश्तो में विश्वास और प्यार नहीं है तो रिश्ता काफी समय तक टिक नहीं पाता है और वह जल्दी ही टूट जाता है.रिलेशनशिप  में रहते हुए आपको अपने पार्टनर से कौन सी बातें करनी है और कौन सी बातें नहीं करनी इसका ध्यान आपको रखना चाहिए आप अपने रिश्तो में ध्यान रखें कि हमें कौन सी बातें बोलने हैं और कौन सी नहीं ध्यान रखें कि ऐसी बात कभी ना बोले जिससे की आपके रिश्ते में दरार आ जाए.आज के समय में यह माना जाता है कि रिश्ते बहुत ही नाजुक होते हैं और उन्हें संभालना काफी मुश्किल होता है .आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो आपके रिलेशनशिप में बहुत ही काम आएंगे जिससे आपका रिलेशनशिप और मजबूत हो जाएगा.

यदि आप अभी-अभी रिलेशनशिप में आए हैं तो ध्यान रखें कि आप अपनी परेशानियों को अपने पार्टनर के साथ सांझा ना करें जब तक आप उसे अच्छे से नहीं जान लेते.और अगर आपका रिलेशन काफी पुराना है तो ध्यान रहे कि हमेशा अपनी परेशानियों को ही  अपने पार्टनर के साथ शेयर ना करें बल्कि कुछ प्यार भरी बातें भी कर लीजिए.

कभी भी अपने पार्टनर की तुलना किसी और के साथ मत कीजिए क्योंकि यह बात आपके पार्टनर को काफी बुरी लग सकती है जिससे आपका रिश्ता भी टूट सकता है कईं लोगों की यह बहुत बुरी आदत होती है कि वह अपने पार्टनर को दूसरों के साथ कंपेयर करने लग जाते हैं कि वह वैसा है यह वैसा है आधी परंतु आप कभी भी ऐसी गलती ना करें आपका पार्टनर जैसा है उसको वैसा ही रहने दीजिए उसे बदलने की कोशिश बिल्कुल भी मत कीजिए.


 आप अपने दोस्तों के सामने कभी भी अपने पार्टनर की बुराई ना करें हो सके तो आप अपने पार्टनर की तारीफ जरूर कीजिए कभी भी ऐसे शब्द ना करें जो आपके पार्टनर को बुरा लगे. इससे आपके रिश्ते में दरार आ सकती है और आपका रिश्ता टूट भी सकता है.

देखा गया है कई बार ऐसा होता है कि आपके और आपके पार्टनर के बीच काफी लड़ाई झगड़ा होता है और गुस्से में आकर आप कुछ ऐसे शब्द बोल देते हैं जिससे आपके पार्टनर को काफी बुरा लगता है और जिससे आपके रिश्ते में दरार पड़ जाती है ध्यान रखें कभी भी गुस्से में आकर कुछ ऐसे शब्दों का प्रयोग ना करें जिससे आपका रिश्ता कमजोर पड़ जाए

आपको कभी भी अपने पार्टनर को छोड़ने की धमकी नहीं देने चाहिए और यह भी नहीं कहना चाहिए कि आप मुझे छोड़ दो इससे भी आपका रिलेशनशिप टूट जाता है और आप के रिश्तो में दरार आ जाती है.

 आप यह ध्यान रखें कि अपने पार्टनर को कभी कहीं पर भी आने- जाने के लिए ना रोके और उन्हें ना ही बांध कर रखें कभी यह न कहे कि यह कम करो या ये कम न करो , अपने पार्टनर को अपनी भी मर्जी करने दे इससे आपका रिलेशन और मजबूत होगा.और आपके रिलेशन में प्यार बढेगा.

No comments

Powered by Blogger.