आखिर शास्त्रों के अनुसार क्यूँ सूर्य अस्त(शाम) होने के बाद झाड़ू नही लगाना चाहिए !

Broom
Hindutva
झाड़ू हमारे घर की गंदगी को तो साफ करता ही हैं साथ ही में नकारात्मक ऊर्जा को भी घर से बाहर निकल देता
हैं !ये तभी होता हैं जब हम शाम होने से पहले अपने घर की सफाई कर लेते हैं , परन्तु आपने हमेशा अपने बड़े बुजुर्गों से सुना होगा की वो हमेशा से ही कहते  हैं की शाम को कभी भी झाड़ू न लगाये ! और ये बात सही भी हैं  शाम को कभी भी घर में झाड़ू नही लगाना चाहिए इसे हमारे घर की सारी सुख-शन्ति खत्म हो जाती हैं ! आज मैं आपको इस लेख में शाम को क्यूँ झाड़ू नही लगाना चाहिए उसके बारे में ही बताने जा रही हूँ !

सबसे पहले तो आप ध्यान रखें की आप झाड़ू कभी भी किसी के सामने न रखें ! और ध्यान रखे की झाड़ू पर किसी का पैर न लगे इस बात को अशुभ माना गया हैं ! और झाड़ू हमेशा छिपा कर ही रखे हो सकते झाड़ू को दरवाजे की पीछे रखे ऐसा करना बहुत शुभ माना गया हैं !
झाड़ू को कभी भी खड़ा करके न रखे ये बहुत ही अशुभ माना जाता हैं !
यदि आप नए घर  में प्रवेश कर रहे हैं तो हमेशा नई झाड़ू ले कर ही घर में प्रवेश करें ! ये बहुत ही शुभ माना गया   हैं, और ऐसा करने से घर में सुख-समृधि आती हैं !
सूर्य अस्त होने के बाद कभी भी घर में झाड़ू न लगाए ऐसा माना जाता हैं इसे लक्ष्मी जी रुष्ठ हो जाती हैं, और घे में धन की कमी आ जाती हैं, घर की सारी सकारात्मक ऊर्जा भी शाम को झाड़ू के साथ बाहर निकल जाती हैं और नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश कर जाती हैं !
कहा जाता हैं की शाम को देवी लक्ष्मी जी पूरी पृथ्वी का भ्रमण करती हैं, आगे ऐसे में आप शाम को झाड़ू लगायेगे तो कभी भी लक्ष्मी जी घर में प्रवेश नहीं करेगी !
यदि आपके घर में कोई आया हैं, या घर के सदस्य किसी काम के लिए जा रहे हैं तो आपको कभी भीं उनके जाने के तुरंत बाद झाड़ू नहीं लगाना चाहिए ! ऐसे में उस व्यक्ति के साथ बुरा भी हो सकता हैं, और यदि वो किसी काम से जा रहा हैं तो उसे असफलता का भी मुहँ भी देखना पड़ सकता हैं ! इसलिए हमेशा ध्यान रखे की झाड़ू थोड़ी देर बाद ही लगाये और शाम को तो बिल्कुल न लगाये !


No comments

Powered by Blogger.