साल का आखरि शनिवार है आज एक दिया आपके जिन्दगी के सारे दुःख कर देगा दूर !!!

पीपल का पेड़ एक ओषधि पेड़ है शास्त्रों में भी पीपल को हर प्रकार से लाभकारी माना गया है. इसलिए इसे काटना वर्जित माना गया है. ज्योतिशास्त्र में पीपल से जुड़े कुछ ख़ास नियम बताये गये है. साथ ही ये भी बताया गया है कि पीपल के पेड़ को क्यों नही काटना चाहिए. तो आइये आपको इसके बारे में बताते है.


पीपल को काटने वाले कि घर कि सुख स्म्रिधि नष्ट हो जाती है और ऐसे घर में कभी भी लक्ष्मी नही ठहरती है.
पीपल कि पूजा से शनिदेव कि किरपा प्राप्त होती है इसके अनुसार अगर कोई पीपल के पेड़ को नुकसान पहुंचता है तो उसे शनि का प्रकोप झेलना पड़ता है. अगर को पीपल को कटते हुए देखता है तो उसे नही शनि दोष लगता है.

पीपल कि पूजा के बिना इस पाप से मुक्ति नही मिलती है. पीपल को भगवन विष्णु का वरदान मिला है. जो कोई शनिवार को पीपल के पेड़ कि पूजा करेगा उसपर लक्ष्मी कि किरपा सदा बनी रहगी जो व्यक्ति धन कि कमी के कारन परेशान है. उसे शनिवार के दिन पीपल के पेड़ कि पूजा जरुर करनी चाहिए. यदि कोई व्यक्ति शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर कच्चा दूध चढाता है, तो उसकी हर मनोकामना पूरी होती है. यदि आपको धन से सम्बंधित परेशानी है तो शनिवार वाले दिन पीपल के पेड़ पर दिया जलाने के बाद आप काले तिल अर्पित कर दे .इससे आपकी धन से जुडी समस्या दूर हो जाएगी.

No comments

Powered by Blogger.