माता वैष्णो देवी के दरबार जाने वालो के लिए एक अचछि खबर है.

mata vaishno devi 
चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है भक्तों आज हम माता वैष्णो देवी जी कि बात कर रहे है..जहाँ अब और
भी आसानी से जाया जा सकता है जहाँ पहले भक्तों को रस्ते में काफी परेशानी होती थी.परन्तु अब यह परेशानी नही होगी.

हिन्दू धर्म में माता वैष्णो देवी, जो माता रानी के रूप में जानी भी जाती है , देवी माँ का अवतार है. यह मंदिर जम्मू एंड कश्मीर राज्य के जम्मू  में कटरा नगर के पास अव्स्तिथ  है. ये भारत में सबसे पुजनीय  स्थलों में से एक है. 

jai mata di 

यह कहा जाता है कि माता वैष्णो देवी अपने सभी भक्तों कि सभी मुरादें पूरी करती है. माता रानी के दरबार में जो कोई भी सचे दिल से जाता है उसकी सभी इच्छा जरुर पूरी होती है यह ही सच्चा दरबार है माता वैष्णो देवी माता का. माता का बुलावा आने से लोग किसी न किसी बहाने से उसके दरबार में पहुँच ही जाते है. 

उत्तर रेलवे ने कोहरा होने के कारण दिसम्बर से पहले कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया था . लकिन अब रेलवे ने कुछ ट्रेनों के फेरों में वृद्धि की है. जिसके कारण लोगो को अब माता रानी के दर्शन करने में कोई भी परेशानी नही होगी.  जानकारी के मुताबिक ट्रेन संख्या 04992/04991 जम्मू तवी -पठानकोट \-जम्मू तवी सप्ताह में 5 दिन चलने वाली ट्रेन को दोनों दिशाओं में 1 दिसंबर से 15 जनवरी तक लगातार चलाने का फैसला लिया है। 04409/04410 दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-दिल्ली सप्ताह में 3 दिन चलने वाली विशेष रेलगाड़ी को 1 दिसंबर से 15 जनवरी तक श्री माता वैष्णो देवी से 3 दिसंबर से 16 जनवरी चलेगी।


jai mata di
trending news 
वहीं 04401/04402 आनंद विहार टर्मिनल से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-आनंद विहार टर्मिनल सप्ताह में 2 दिन चलने वाली रेलगाड़ी को आनंद विहार से 1 दिसंबर से 15 जनवरी तक कटड़ा से 2 दिसंबर से 16 जनवरी तक लगातार चलाने का फैसला लिया है।

रेलवे का कहना है कि जम्मू स्टेशन पर ट्रेनों के लेट लतीफी के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। जिसके चलते उन्होंने यह फैसला लिया है। दरअसल वीरवार को जम्मू तवी एक्सप्रेस सात घंटे की देरी से जम्मू स्टेशन पहुंची। वहीं बेगमपुरा भी अपने तय समय से चार घंटे की अधिक देरी से स्टेशन आई। इन दोनों ट्रेनों के यात्रियों में ज्यादा रोष रहा है.



No comments

Powered by Blogger.