अगर नहीं आ रही है बरकत तो घर में रखिये इन चीजों को, तुरंत दिखेगा प्रभाव




अक्सर आपने महसूस किया होगा की कई बार हम जीवन के ऐसे मोड़ पर जाते है जब हमें धन संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। परेशानी भी ऐसी की जल्दी नहीं ख़त्म होने वाली। आपको बता दे की धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति और धन एवं सुख के लिए वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसी चीजें बताई गई हैं जिससे आपके जीवन में बार बार रहे धन एवं सुख में बाधक तत्वों का प्रभाव दूर जाता है और माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

सबसे पहले बताना चाहेंगे कि बांसुरी जो एक वाद्ययंत्र है इसे वास्तु दोष दूर करने में बह ही कारगर माना गया है। बता दे की यदि
आपको आर्थिक समस्याओं से मुक्ति पाना हो तो उसके लिए आपको चांदी की बांसुरी घर में रखना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि बांसुरी घर में रखने से घर में धन आगमन के स्रोत बनने लगते हैं साथ ही वास्तु दोष भी दूर होता है।

बताना चाहेंगे कि यदि आपकी शिक्षा, व्यवसाय या नौकरी में बाधा रही है तो अपने शयन कक्ष के दरवाजे पर दो बांसुरियों को लगाना अत्यंत फलदायी माना जाता है। हिन्दू धर्म के अनुसार गणेश जी को विघ्नहर्ता माना जाता हैं। बताना चाहेंगे कि धन और सुख में रही बाधा को दूर करने के लिए नृत्य करती हुई गणेश जी की प्रतिमा को घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। मान्यता है कि गणेश जी की ऐसी प्रतिमा को कुछ इस प्रकार रखना चाहिए कि घर के मुख्य द्वार पर गणेश की जी दृष्टि सदा पड़ती रहे।


यह तो एक सामान्य सी बात है कि सभी घरों में देवी लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति होति ही है मगर आपको बताना चाहेंगे कि यदि आप धन में वृद्धि चाहते है तो माँ लक्ष्मी के साथ घर में कुबेर की मूर्ति या तस्वीर भी लगा लीजिये क्योंकि आय कुबेर महाराज ही प्रदान करते हैं यही वजह है कि दोनों ही देवी देवता एक दूसरे के पूरक माने जाते हैं।

No comments

Powered by Blogger.