इस राशि के लोग होते हैं सबसे ज्यादा गुस्सैल यहां जाने आप किस राशि के हैं और कितने गुस्सैल हैं

कौन सी राशि को आता है कैसा गुस्सा ?

रोजमर्रा की जिंदगी में हमें तमाम तरह की मीठी कड़वी बातों में से दो चार होना पड़ता है ऐसे में गुस्सा आना स्वाभाविक है लेकिन गुस्सा अगर लत का रूप ले ले तो इस पर विचार करना जरूरी है भारतीय संस्कृति में राशियों का अपना महत्व है राशियां ना केवल भविष्य की सूचनाएं देती हैं बल्कि अपने व्यक्तित्व का आईना भी होती हैं.

jaimaaambe.blogspot.com

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशियों का हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है हमारे ग्रह दशा, नक्षत्र कैसे चल रहे हैं यह सब हमें अपने राशियों में से ही पता चलता है. किसी व्यक्ति की राशि के जरिए जहां तक पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति के गुण-अवगुण क्या है व्यक्ति किस स्वभाव का है आदि.

देखिए क्या कहती है आपकी राशि कितना गुस्सा करते हैं आप ?


मेष राशि : मेष राशि वाले लोगों को गुस्सा सबसे जल्दी आता है छोटी-छोटी बातों पर इनका पारा हाई हो जाता है गुस्सा आने पर इस राशि के लोग किसी की नहीं सुनते और अपना ही नुकसान कर बैठते हैं इस राशि के व्यक्ति को कब किस बात पर गुस्सा आ जाइए जान पाना बहुत मुश्किल है.

वृषभ राशि : वृषभ राशि वालों को यूं तो जल्दी गुस्सा आता नहीं है लेकिन जब एक बार गुस्सा आ जाए तो फिर उस समय इन से बात करना बेकार है इनके गुस्से का पारा इतना हाई होता है कि यह किसी की नहीं सुनते लेकिन  जल्द ही इनका गुस्सा शांत भी हो जाता है  लेकिन दोबारा से वही टॉपिक पर बात शुरू ना करें क्योंकि ऐसा करने से किस राशि वाले लोगों का गुस्सा फिर से वापस आ जाता है.

मिथुन राशि :मिथुन राशि वाले काफी शांतिप्रिय लोग होते हैं इसलिए इन्हें जल्दी गुस्सा नहीं आता है और आता भी है तो जल्दी शांत हो जाता है लेकिन अगर सामने वाला अपनी गलती ना माने तो इनके गुस्से का पारा हाई भी हो सकता है इसलिए बेहतर यही है कि इस राशि वाले लोगों को अगर गुस्सा आए तो सामने वाले को अपनी गलती मान लेनी चाहिए.

कर्क राशि : कर्क राशि वालों का गुस्सा इतना खराब होता है कि अगर एक बार इन्हें गुस्सा आ जाए तो आप इनके गुस्से का शिकार जरूर होंगे उनका गुस्सा इतना खराब होता है कि आप हट भी हो सकते हैं गुस्सा आने की हालात में उन्हें अकेले छोड़ देना ही बेहतर होता है

सिंह राशि : सिंह राशि वालों का गुस्सा बाकी सभी राशियों के लोगों से सबसे ज्यादा होता है एक बार इन्हें गुस्सा आ जाए तो फिर इन्हें रोक पाना बहुत मुश्किल हो जाता है बेहतर यही है कि इन से दूर हो जाएं और गुस्से की स्थिति में इनसे बिल्कुल बात ना करें

कन्या राशि : कन्या राशि वाले लोग काफी भावनात्मक किस्म के होते हैं गुस्सा आने पर भी यह लोग अपने गुस्से को कंट्रोल तो कर लेते हैं लेकिन इनका गुस्सा आंसुओं के रूप में बाहर निकलता है इस राशि के लोग हर छोटी छोटी बातों को दिल से लगा लेते हैं और उसे लेकर बैठे रहते हैं जब तक की वह बात यह भूल जाएं.

तुला राशि : तुला राशि के लोग किसी भी बात को अपने अंदर दबा कर रखते हैं गुस्सा आने पर भी यह सारा गुबार बाहर निकाल के शांत हो जाते हैं उनके मन में किसी के लिए भी कोई हानिकारक भावना होती है तो उनके मन में होता है वह जुबान पर नहीं.

वृश्चिक राशि : इस राशि के लोग गुस्सा आने पर अपने गुस्से को अपने अंदर ही दबा लेते हैं यह अपने गुस्से को बाहर नहीं निकालते बल्कि खुद को तकलीफ पहुंच जाते हैं गुस्सा आने पर इस राशि के लोगों को थोड़ी देर अकेले छोड़ देना चाहिए और बाद में इनसे बात करनी चाहिए ताकि यह खुद का नुकसान ना कर बैठें.

धनु राशि : इस राशि के लोग गुस्सा आने पर उस बात को यहीं खत्म करना चाहते हैं इस राशि के लोगों में बिल्कुल भी पेशेंट नाम की चीज नहीं होती इन्हें तुरंत फैसला करना पसंद होता है और गुस्सा आने पर यह उस बात को किसी भी हालात में तुरंत ही खत्म करना चाहते हैं

मकर राशि : मकर राशि के लोग अगर एक बार किसी बात पर गुस्सा हो जाएं तो फिर जल्दी माफी नहीं देते और अपने दिल की भड़ास निकाल कर ही दम लेते हैं गुस्सा होने पर यह कुछ समय तक दूसरों से बात करना भी पसंद नहीं करते हैं.

कुंभ राशि : कुंभ राशि के लोग अपनी भावनाएं जल्दी साहिब नहीं करते और यही कारण है कि गुस्सा आने पर भी यह जल्दी प्रक्रिया नहीं देते बल्कि अपने गुस्से को अपने मन में ही दबा लेते हैं इस राशि के लोग पराए चुप हो जाते हैं और बात करना बंद कर देते हैं.

मीन राशि  :मीन राशि के लोगों को भी छोटी बातों को दिल से लगाने की आदत होती है और वह हर छोटी बात पर गुस्सा हो जाते हैं लेकिन इनका गुस्सा जल्दी शांत भी हो जाता है और यह लोगों को जल्दी माफ भी कर देते हैं


No comments

Powered by Blogger.