13 जनवरी 2018 अपने जेब ये पर्स में रखे ये चीजे,शनिदेव होंगे आपसे प्रसन,बनेंगे सारे काम !!!

दोस्तों शनिवार का दिन शनि को अनुकूल करने के लिए बहुत ही अच्छा माना गया है। मंदिरों के बाहर लंबी कतारें देखने को मिलती है। गली मोहल्ले और चौराहे पर शनि देव के नाम से दान लेने वाले दिखाई देते हैं। लोग अपना काम छोड़कर उन्हें पहले दान  देते हैं।




ताकि शनि की कृपा हो जाए। कई बार कुछ जरुरी काम होने की वजह से कुछ लोग चाहकर भी शनिवार के दिन मंदिर नहीं जा पाते। ऐसे में किया गया एक छोटा सा प्रयोग शनिदेव का आशीर्वाद दिला सकता है। बस उनके प्रिय दिन शनिवार को जेब या पर्स में यह बताई गई कोई भी 1 चीज रख लें।


शनिवार को किया गया तिल का दान दुख और दुर्भाग्य को दूर करता है। किसी कारणवश यह दान करने में असमर्थ है तो तिल को अपनी जेब में या अपने पर्स में रख ले।
शनि देव को नीले रंग के फूल बहुत ही प्रिय है। इसलिए वक्त उंहें प्रसन्न करने के लिए यह फूल चढ़ाते हैं। अगर आप उन्हें यह फूल नहीं चढ़ा सकते तो शनिवार को नीले रंग के फूल को अपनी जेब में या पर्स में रख ले।


 शाम तक आप को लाभ मिलने के योग बनेंगे। लोहे अथवा कांच की गोलियां अपने जेब में या पर्स में रख ले। इससे शनि और राहु दोनों के अशुभ प्रभाव दूर होते हैं।

 source

शनिवार को काजल का दान करने से आंखों की रोशनी बढ़ती है और आंखों के विकार दूर होते हैं। स्वयं भी आंखों में काजल लगाए अगर स्वयं काजल  न लगा सके तो काजल को अपने पर्स में रख ले।


काली उड़द का दान करने से शारीरिक विकारों से मुक्ति मिलती है शनिवार को इसे अपने पास भी रख सकते हैं। शास्त्रों में शनि के प्रभाव को कम करने हेतु एवं शनि की प्रसन्नता प्राप्त करने के लिए कृष्णवन, कृष्णवन यानि की काले रंग का दान और काले रंग के उपाय बताए गए हैं।

 kali-urad-daal

यदि आप ऐसा कर में असमर्थ है तो नीले और काले रंग के कपड़े पहने, कपड़े पहनना भी संभव न हो तो इस रंग का रुमाल अपनी जेब में या पर्स में रख ले। 

No comments

Powered by Blogger.