जानिए -एक अंडा जिसकी कीमत है 40,000 रुपे !!

दोस्तों वह कहते हैं ना कि देने वाला जब भी देता है तो छप्पर फाड़ के देता है। तो दोस्तों आपने अंडे तो देखे होंगे। आजकल एक मामूली अंडा कम से कम पांच से ₹10 में मिलता है। अगर हम आमलेट की बात करें तो भी मुश्किल से ₹50 या १०० रुपे कीमत होगी।

 www.jaimaaambe.com

लेकिन दोस्तों क्या आपने कभी किसी अंडे  की कीमत ₹40000 सुनी है। कहने और सुनने  में भले ही यह मामूली अंडा जान पड़ता हो मगर आप इसे देख  लेंगे तो हैरान हुए बिना नहीं रह पाएंगे। आज तक तो हम दूसरी  वस्तुएं जो अंडे की तरह दिखती है उन्हें अंडाकार वस्तुए कहते है।

क्योंकि मुर्गी के अंडे का एक बहुत ही अलग आकार होता है जिसके कारण हम उसे अंडाकार कहते हैं लेकिन क्या आपने कभी किसी मुर्गी का अंडा गोल आकार में देखा है। हाँ दोस्तों अब हम जिस अंडे बात कर रहे हैं वो बेटन में है। बेटन की किम नाम की ओरत की मुर्गी ने जब अंडे दिए, तो वो बहुत खुश हुई। और वो उन अण्डों को लेकर  पैन केक बनाने लगी।


लेकिन जैसे ही उसने टोकरी से अंडा बाहर निकाला तो वह हैरान रह गई, उसने अंडा हाथ में पकड़ा तो वह बोल  की तरह लगा।  किम एक दम से चौंक गयी।  फिर उसने उस अंडे के बारे में  अपने दोस्त को बताया। किम की दोस्त  यह खबर सुनकर बहुत खुशी हुई और उसने उस अंडे को बेचने को कहा। और उन्होंने इस संडे को ebay नाम की वेबसाइट पर बेचने के लिए डाल दिया।

उसके बाद क्या 64 लोगों ने अंडे  की बोली लगाई और आखिरकार एक आदमी ने इस 480 यूरो में खरीद लिया 480 यूरो की भारतीय मुद्रा में कीमत होती है ₹40000 .इस मुर्गी ने तो सच में सोने का अंडा ही दे दिया। किम ने प्यार से इस मुर्गी न नाम अब पिंग पोंग रख दिया है। तो दोस्तों गोल अंडे बहुत ही कम मुर्गियां देती है। ऐसा करोड़ो में एक बार ही होता है। दोस्तों यहां पर हमें एक बहुत ही बढ़िया सीख मिलती है।


दोस्तों अगर  क्या होता कि किम  बिना सोचे ही हो उस अंडे  का पैन केक बना देती और बाद में अपने दोस्तों को बताती, बस क्या होता है उसे उस बात का बहुत पछतावा हुआ होता। किम ने यहाँ अपनी बुधि कोशल का सही इस्तेमाल किया और  अपनी किस्मत को हाथ से जाने नहीं दिया। दोस्तों भाग्य एक ऐसी  संकल्पना है जो कभी भी बता कर नही आती।


अगर हमारी किस्मत में होता है, अगर हमारी किस्मत में हो तो भगवान नामुमकिन को भी मुमकिन बना कर हमारी किस्मत के दरवाजे खोल देता है। जो अपनी बुद्धि का सही इस्तेमाल करता है। किस्मत उसी का  साथ देती है। इसका अर्थ यह है आपकी किस्मत हमेशा आपका साथ देती है। कमी  बस एक चीज की होती है आप उस पर ध्यान नहीं देते और हाँ दोस्तों अगर आपकी मुर्गी भी कोई गोल अंडा देती है तो उसे जरुर संभाल कर रखे, आपकी भी किस्मत खुल सकती है। 

No comments

Powered by Blogger.