धन से माँ लक्ष्मी भर देगी आपका घर, लेकिन करना होगा ये उपाए !!

दोस्तों हर कोई पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत करता है अगर आपको धन मिल भी जाए तो धन  को अपने पास बनाए रखना बहुत कठिन होता है। कई लोगों की यह शिकायत होती है इनके  पास धन की आवक तो है लेकिन पैसा टिकता नहीं है। ऐसे में माता लक्ष्मी के कुछ आसान उपाय आपकी परेशानी दूर कर सकते हैं।
source

हिंदू धर्म के अनुसार यदि देवी लक्ष्मी आप पर प्रसन है और आपके घर में माता लक्ष्मी का निवास है तो आपको कभी भी धन और समृद्धि की कमी नहीं होगी। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इन उपाय को रोज करें। अगर सभी उपाय करना संभव ना हो तो इनमे से  एक उपाय तो प्रतिदिन जरूर करें।


पहला  उपाय रोज सुबह स्नान करने के बाद देवी लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति के सामने एक लोटे में हल्दी का पानी भरकर रख दें। इसके बाद मन ही मन देवी लक्ष्मी का आवाहन करें। कुछ देर पानी वही रहने दे और फिर उस  हल्दी के पानी को घर के मुख्य द्वार पर छिड़क दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करती है और धन-धान्य की कमी नहीं रहती।

दूसरा उपाय देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए हर शुक्रवार दक्षिणावर्ती शंख में जल भर कर  उससे भगवान विष्णु का अभिषेक करें। हर शुक्रवार यह उपाय करने पर महालक्ष्मी की विशेष कृपा आप पर और आपके परिवार पर बनी रहती है।
तीसरा उपाय  रोज सुबह उठकर स्नान आदि करने के बाद देवी लक्ष्मी के सामने बैठकर कमलगट्टे की माला के 108 बार देवी लक्ष्मी का खास मंत्र ॐ श्री महालक्ष्मी श्री श्री ओम नमः इस मंत्र का जाप करें। इससे माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है और धन  संबंधित सभी परेशानियां दूर करती है। 

No comments

Powered by Blogger.