पुराने से पुराना कर्ज होगा इस उपाए से माफ़ जल्दी करे ये उपाए !!!

दोस्तों कर्ज लेना  किसी को भी अच्छा नहीं लगता लेकिन कई बार किसी मजबूरी के कारण लोगों को कर्ज लेना ही पड़ता है कई बार गलत समय पर कर्ज लेने के कारण या फिर किसी अन्य कारणों से कर्ज लेने के बाद उसे लौटाना व्यक्ति को भारी हो जाता है। वो लाख चाह कर भी कर्ज समय पर नहीं चुका पाता।
source

धीरे धीरे कर्ज बढता जाता है और कई बार तो उसकी पूरी जिंदगी कर्ज चुकाते-चुकाते समाप्त हो जाती है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताएंगे जिनसे  कर्ज मुक्ति से छुटकारा पाया जा सकता है।

दोस्तों  इन उपाय को करने से सीधे-सीधे आप का कर्ज माफ तो नहीं होगा लेकिन भगवान की कृपा से कुछ ऐसे विशेष योग बनेंगे जिससे  कर्ज मुक्ति की समस्या  कुछ ही दिनों में दूर हो जाए। कर्ज से मुक्ति पाने के लिए भगवान श्री गणेश का पूजन करना चाहिए। प्रतिदिन गणेश जी को दूर्वा और मोदक का भोग लगाएं।

इसके अलावा ऐसा माना जाता है कि हनुमान जी हर संकट का निवारण कर देते हैं। इसलिए हर रोज हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करें।  हनुमान जी के चरणो में मंगलवार और शनिवार के दिन सिंदूर तेल मिलाकर चढ़ाएं।

अगर आप जल्द से जल्द कर्ज से  छुटकारा पाना चाहते हैं तो लाल मसूर की दाल का दान करें। ऐसा करने से मंगल ग्रह की आप पर कृपा होती है और धीरे-धीरे कर्ज में कमी आने लगती है। इसके अलावा दोस्तों पांच गुलाब के खिले हुए फूलों को गायत्री मंत्र पढ़ते हुए 1.5 मीटर सफेद कपड़े में बांध लीजिए और उसे बांधने के बाद बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से भी जल्द ही आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

उम्मीद करते है की आपको ये जानकारी अच्छी लगी होगी जो इसको शेयर करना मत भूले !!!
धन्यवाद !!

No comments

Powered by Blogger.