जानिये कौन जी चीजो को घर पर रखने से हनुमान जी खोल देते है किस्मत का ताला !!!

दोस्तों यदि आप हनुमानजी के भक्त हैं तो आपके लिए मंगलवार और शनिवार का दिन बहुत खास दिन होता है। इन 2 दिनों में की गई हनुमान पूजा विशेष फल प्रदान करती है। बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए आज हम आपको कुछ चमत्कारिक उपाय बताएंगे। जो की  मंगलवार और शनिवार के दिन किए जाने चाहिए। अगर आपके पास पैसा नहीं टिकता है और लगातार परेशानियां बनी हुई है तो हनुमान तंत्र के चमत्कारी उपाय से आपकी परेशानियां खत्म हो सकती हैं।

 source

इसके अनुसार हनुमानजी से जुड़ी कुछ खास चीजें घर में रखने से मुसीबतें खत्म होने लगती है. कुछ लोगों के घर में बुरी ताकत का प्रभाव पड़ने से पैसों का नुकसान और कर्जा बढ़ता है। बुरी ताकतों के कारण घर में झगड़े और बीमारियां होती है। जॉब और बिजनेस में भी लगातार नुकसान बना रहता है। इससे छुटकारा पाने के लिए हनुमान तंत्र के अनुसार कुछ उपाय करेंगे तो आपको जल्दी फायदा मिलेगा।
आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिन्हें घर में रखने से हनुमान जी की कृपा हम पर बनी रहती है।


पहला हनुमान जी को चढ़ा हुआ फूल  लेकर हनुमान जी को लगे सिंदूर के साथ लाल कपड़े में बांध लें ,फिर इसको अपने ऑफिस या घर में पैसों के साथ रखने से बरकत बढ़ती है और कर्जा उतर जाता है। यह फूल नुकसान से भी बचाता है।


दूसरा हनुमान जी के पैर का सिंदूर- हनुमान जी के दाएं पैर का सिंदूर साफ लाल कपड़े में लगा दीजिए। और फिर उस कपड़े को लाल रेशमी धागे से बांधकर घर के मेन गेट के ऊपर बांध दें या फिर लटका दें। इससे उस घर में रहने वाले लोगों को धन लाभ होता है और तरक्की मिलती है।


तीसरा हनुमान जी के कंधे का सिंदूर -हनुमान जी के दाएं कंधे का सिंदूर तीन लौंग के साथ लेकर लाल कपड़े में लेकर लाल रेशमी धागे से बांध लें। फिर घर में पवित्र या साफ जगह पर इसको रख दें और इस की पूजा करें। जिससे घर में शांति रहेगी और बीमारियां दूर रहेगी।


चौथा हनुमान जी के सीने का सिंदूर और फूल -हनुमान जी के सीने का सिंदूर और हनुमान जी को चढ़ा हुआ गुलाब का फूल या फिर गुलाब की फूल की पत्तियां एक चांदी की ताबीज में डाल दे। फिर इसको घर के पूजा स्थान पर रख दें और इसकी पूजा करें। इससे घर में शांति बनी रहती है और समृद्धि आती है। यह ताबीज बुरी ताकतों से भी आपकी और आपके परिवार की रक्षा करता है।


No comments

Powered by Blogger.