शुक्रवार के दिन कर इनमे से कोई भी एक उपाए माँ लक्ष्मी करेगी धन की वर्षा !!!

दोस्तों शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा का विधान है। जिस पर देवी लक्ष्मी की कृपा हो जाती है उसकी धन संबंधित सभी परेशानियां दूर हो जाती है शुक्रवार को कुछ सरल उपाय करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और घर में पैसों का आगमन होना शुरू हो जाता है। शुक्रवार के दिन यदि देवी लक्ष्मी की पूजा अर्चना की जाए तो घर
में सुख समृद्धि बरसती है और धन की कभी कमी नहीं होती। अगर आप आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं तो शुक्रवार को यह बताए गए उपाय जरूर करें ये उपाय सुबह लक्ष्मी मंदिर में जाकर सफेद कमल के फूल और सफेद मिठाई माँ लक्ष्मी को अर्पित करें इससे धन की प्राप्ति होती है। 

दूसरा उपाय शाम के समय पीपल के पास पंचमुखी दीपक प्रज्वलित करके हरि विष्णु और देवी लक्ष्मी से धन प्राप्ति के लिए प्रार्थना करें। आपकी प्रार्थना शीघ्र ही पूर्ण होगी। तीसरा उपाय शीघ्र धन प्राप्ति के लिए दक्षिणावर्ती शंख में केसर मिला हुआ दूध भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें। चौथा उपाय शुक्रवार के दिन सुबह देवी लक्ष्मी के चरणों में श्री यंत्र रखकर उसकी पूजा करें। इससे धन संबंधित सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। पांचवा उपाय शाम के समय घर की उत्तर पूर्व दिशा में गाय के शुद्ध घी में केसर डालकर दीपक प्रज्वलित कर दें। ऐसा करने से रुका हुआ धन आने के योग बनते हैं। 

छठा  उपाय लक्ष्मी जी की पूजा करते समय चांदी के सिक्के भी पूजा की थाली में रख दें। पूजा पूर्ण होने के पश्चात इन सिक्कों को अपनी तिजोरी में रख दें। इससे तिजोरी सदैव भरी रहेगी और धन की आवक में बढ़ोतरी होगी। सातवां उपाय अधिक मेहनत करने के बाद भी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। तो पीपल के 5 पत्तों को पीले चंदन से रंग कर बहते हुए जल में प्रवाहित कर दे। आठवां उपाय शुक्रवार की शाम को देवी लक्ष्मी का चित्र या प्रतिमा का पूजन करें पूजा के दौरान देवी लक्ष्मी के चरणों में 7 कोडिया  रखें।  पूजा करने के उपरांत उन  कोडियों  को वहीं रहने दे आधी रात 12:00 बजे के बाद इन कौड़ियों को घर में गाड देने से धन संबंधित परेशानियां का शीघ्र ही हल हो जाता है। 

No comments

Powered by Blogger.