अगर आप भी इस दिशा में पैर रखकर सोते है, तो तुरंत हट जाये नही तो लक्ष्मी जी हो जाएगी आपसे नाराज !!!!

इस दिशा में पैर रख कर सोने से लक्ष्मी छोड़ देती है साथ। आ जाती है घर में गरीबी। सुखद और गहरी नींद एक ऐसा एहसास है जिसे पाने के लिए गरीब से लेकर अमीर तक पाने को रहता है बेताब। क्या आप जानते है सोने का गलत तरीका और आपके पलंग की दिशा आपको कर सकती है लक्ष्मी और सरस्वती से दूर। वास्तु शास्त्र के
अनुसार सोते समय कुछ नियमो का पालन आवश्यक करना चाहिए। इससे अनचाही परेशानियाँ और गरीबी से बचा जा सकता है। साथ ही भविष्य को हानि से भी बचाया जा सकता है।




किताबों को सिर के निचे रखने से अथवा मुह पर रख कर सोने से विद्या की देवी सरस्वती का अपमान होता है। वास्तु के आनुसार किताबों को उचिज स्थान पर रखने के बाद ही नींद के आहोश में जाये। अन्यथा इसके अशुभ प्रभाव से आपके धन और सेहत पर असर पड़ेगा।

प्रवेश द्वार की और पैर करके नही सोना चाहिए। इससे लक्ष्मी का अपमान होता है। यदि कोई अधिक समय से बीमार है तो उसे दक्षिण-पश्चिम कोने में सुलाना चाहिए। इशान कोने से शीतल जल रखने से रोगी बहुत जल्दी ठीक होता है।

घडी को पलंग के आस पास या तकिये की निचे रख कर नही सोना चाहिए। इससे चिंता और तनाव बना रहता है।
हलके रंग और पैट्रन की बेडशीट बिछाने से सुकून भरी नींद आती है। बैड के बीचो बिच बिजली से चलने वाला कोई भी उपकरण न रखे। इससे पाचन क्रिया में समस्या आती है।

सिर दक्षिण में और पैर उत्तर दिशा में करके सोना चाहिए। अच्छी और गहरी नीद के साथ साथ आयु भी बढती है।

शेन कक्ष में न तो मंदिर बनवाइए और न ही पूर्वजों के चित्र लगाये। इससे अशुभता में बढ़ोतरी होती है।
पानी को सिरहाने रख कर न सोये। इससे तन,मन और धन पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

अगर आप किताबो को तकिये की निचे रख कर सोते है तो जीवन में मनचाही सफलता नही प्राप्त कर सकते।
मोबाइल फ़ोन को सिर के पास रख कर सोने से व्यक्ति रोगों के गिरफ्त में आजाता है।

No comments

Powered by Blogger.