माँ लक्ष्मी को ही नही बल्कि, भगवान श्री गणेश को भी खुश करने से होती है धन में वृद्धि !!!!

दोस्तों आज के जमाने में हर कोई अमीर बनने का सपना देखता है। आपके पास कितना भी पैसा क्यों ना आ जाए आपको वह हमेशा कम ही लगता है। इसके बाद यदि एक बार पैसा आ भी जाए तो मन में यह डर बना रहता है कि यह पैसा कहीं खत्म ना हो जाए या फिर कहीं चोरी ना हो जाए। आप चाहे कितने भी आधुनिक विचारों के क्यों ना हो लेकिन एक बात तो तय है कि पैसा कमाने के लिए मेहनत के साथ-साथ अच्छी किस्मत का होना भी जरूरी होता है

jai shree ganesh

आपने ऐसे कई लोग देखे होंगे जो दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी ज्यादा नहीं कमा पाते हैं। वहीं कुछ लोग बहुत कम मेहनत करते हैं लेकिन उनकी अच्छी किस्मत उन्हें मालामाल बना देती है। ज्यादा पैसा कमाने और अपनी फूटी किस्मत को बुलंद करने के लिए ज्यादातर लोग लक्ष्मी जी की शरण में जाते हैं। लक्ष्मी जी को धन की देवी कहा जाता है जो आपको मालामाल बनाने में सक्षम होती है।


लेकिन क्या आप जानते हैं कि लक्ष्मी मां के अलावा एक भगवान और है जो आपके जीवन में धन की वर्षा कर सकते हैं। यह भगवान और कोई नहीं बल्कि हमारे गणेश जी है। दरअसल गणेश जी अपने भक्तजनों का भाग्य चमकाने के लिए जाने जाते हैं। इन्हें प्रसन्न करने पर आपकी किस्मत कई गुना ज्यादा प्रबल हो जाती है। इसके बाद आप पैसा कमाने के लिए जो भी काम करते हैं वह चुटकी बजाते ही हो जाता है।


यही वजह है कि जब दिवाली पर लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है तो उनके पास गणेश जी भी विराजमान रहते हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो पैसा कमाने के लिए आपकी किस्मत के दरवाजे खोल देगा। 



पहला उपाय बुधवार के दिन अपनी तिजोरी में से 100 या इससे अधिक का नोट निकालकर गणेश मंदिर में चढ़ाने के लिए ले जाए इसके बाद इस नोट को मंदिर में गणेश जी के सामने अर्पित कर दे। बदले में वहां बैठे पुजारी से गणेश जी को पहले से चढ़ा एक फूल मांग ले और इस फूल को घर ले आये। और अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से ना सिर्फ आपकी तिजोरी में और धन आएगा बल्कि इसमें पहले से रखा धन भी खत्म नहीं होगा। 

 दूसरा उपाय बाजार से सफेद सूत का एक धागा ले आए। अब इसे सिंदूर में लपेट के नारंगी कर लें इसके बाद गणेश मंदिर में जाकर गणेश जी की आराधना करें और इस धागे के दो टुकड़े समान भाग में कर ले। इस धागे का एक टुकड़ा वही गणेश मंदिर में कहीं बांध दें या फिर वही रख दें बाकी का बचा हुआ आधा टुकड़ा अपने साथ घर ले आएं और इसे अपने घर की तिजोरी या अन्य किसी स्थान पर बांध दें।


ऐसा करने से आपकी तिजोरी में रखा धन  दिन दुगुनी और रात चौगुनी तरक्की करेगा। आप चाहें तो इस धागे को अपने हाथ पर भी बांध सकते हैं यह आपकी किस्मत को हमेशा 10 गुना प्रबल रखेगा। 

No comments

Powered by Blogger.