2018 बड़ा शनिवार बस एक दीपक में एक लोंग, धन आता ही रहेगा आपके पास !!


दोस्तों प्राचीन काल में हमारे बड़े बुजुर्ग घर परिवार को समृद्ध और संपन्न बनाए रखने के लिए कुछ उपाय करते थे। हिंदू पुराणों में भी ऐसे कई बातें बताई गई है जिनके पालन से जीवन में कभी भी किसी तरह का आभाव  नहीं रहता। अक्सर आर्थिक अभाव से घर परिवार में बहुत सारी परेशानियां आ जाती है।


ऐसे में सूरज ढलने के बाद धन की देवी लक्ष्मी को कुछ आसान उपाय करके अपने घर पर आमंत्रित किया जा सकता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ सरल उपाय के बारे में बताएंगे। आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है परंतु यह सच है कि तेल का उपयोग टोटको के लिए भी किया जाता है।

 तो चलिए जानते हैं तेल के उपयोग से किया जाने वाले कुछ कारगर उपाय के  बारे में। सूरज ढलने  के बाद अपने घर के मेन गेट की दोनों तरफ गाय के घी का दीपक लगाइए। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। ऐसी मान्यता है कि इससे घर में देवी लक्ष्मी प्रवेश करती है।


तुलसी पर सरसों के तेल का दीपक लगाइए इससे देवी लक्ष्मी के साथ भगवान श्री विष्णु की भी कृपा प्राप्त होती है। घर के चारों दिशाओं से नकारात्मकता और अंधकार का नाश करने के लिए छत पर तिल के तेल का दीपक लगाइए। शनिदेव और राहु केतु के शुभ प्रभाव प्राप्त करने के लिए घर के पास स्थित किसी पीपल के पेड़ पर शुक्रवार और रविवार को छोड़कर दीप दान करें।

अगर आपको अपनी कोई मनोकामना पूर्ण करवानी है तो शनिवार या मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर जाकर तिल का तेल चढ़ा दीजिए। ध्यान रहे हनुमान जी के समक्ष चमेली का तेल का दीपक नहीं जलाना चाहिए। समस्त देवी देवताओं की कृपा प्राप्त करने के लिए घर के मंदिर में शुद्ध देसी घी और तिल के तेल को मिलाकर दीपक जलाइए।


अनिष्ट या फिर अन्य किसी बाधा से बचने के लिए कच्ची घानी के तेल में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करें। इससे हर तरह की बाधा से मुक्ति मिलेगी और साथ ही धन की प्राप्ति होगी। 

No comments

Powered by Blogger.